भगतसिंह राष्ट्रीय रोज़गार गारण्टी कानून रैली (3 मार्च 2019) के लिए आर्थिक सहयोग की अपील

भगतसिंह राष्ट्रीय रोज़गार गारण्टी कानून अभियान की ओर से एक ज़रूरी अपील

साथियो! दोस्तो!
जैसा कि आप जानते हैं कि पिछले एक वर्ष से मज़दूरों, छात्रों, स्त्रियों और नौजवानों के कई संगठन सरकार से रोज़गार गारण्टी कानून बनवाने हेतु ‘भगतसिंह राष्ट्रीय रोज़गार गारण्टी कानून अभियान’ चला रहे हैं। इसके तहत पिछले वर्ष 25 मार्च को हज़ारों मज़दूरों, छात्रों-युवाओं व स्त्रियों ने अपने संगठनों व यूनियनों के बैनर तले संसद मार्ग पर विशाल प्रदर्शन किया था। पिछले एक वर्ष में ही बेरोज़गारी भयंकर रूप से बढ़ी है। तमाम ऐसे आंकड़े सामने आये हैं जिसे मोदी सरकार दबाने का प्रयास कर रही है, क्योंकि ये आंकड़े दिखलाते हैं कि देश में बेरोज़गारी पिछले 45 वर्ष के चरम पर पहुंच गयी है।
ऐसे में, बसनेगा अभियान ने 3 मार्च को ‘द्वितीय रोज़गार अधिकार रैली’ का आयोजन किया है जो कि 3 मार्च को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान से निकलेगी और संसद मार्ग पर एक महाप्रदर्शन के रूप में परिणत होगी। इस रैली में पहले से भी कहीं ज्यादा संख्या में देश के तमाम हिस्सों से हज़ारों मज़दूर, छात्र-युवा और स्त्रियां आ रहे हैं।
इस कार्यक्रम के पूरे आयोजन में इस अभियान की संयोजन समिति को भारी खर्च करने पड़ रहे हैं, चाहे वह प्रदर्शन में आने वालों के परिवहन की व्यवस्था हो, प्रदर्शन की तकनीकी तैयारियां हों, या फिर प्रेस वार्ताएं आयोजित करने, बैनर, पोस्टर, प्लै कार्ड आदि की व्यवस्था का प्रश्न हो। ऐसे में, हम आर्थिक संसाधनों की भारी आवश्यकता है। जनता के बीच से इस अभियान हेतु वित्तीय संसाधन जुटाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में हम यह ऑनलाइन अपील जारी करते हुए सभी इंसाफपसन्द, तरक्की पसन्द और संजीदा नागरिकों, युवाओं, छात्रों, कर्मचारियों, व आम जनसमुदायों से यह आग्रह कर रहे हैं कि हमें अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग करें। हम केवल व्यक्तिगत सहयोग आमन्त्रित कर रहे हैं और हम उसूलन कोई भी संस्थागत सहयोग जैसे एनजीओ, फण्डिंग एजेंसी, चुनावबाज़ पार्टी, कारपोरेट्स या सरकार से सहयोग स्वीकार नहीं कर रहे हैं। हम सभी प्रगतिशील व्यक्तियों से अपील करते हैं कि वे अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग निम्न अकाउंट में भेजें।
जो भी साथी सहयोग भेज रहे हैं वे निम्न साथियों के फोन नम्बर पर सूचित करें या निम्न ईमेल पते पर ईमेल करें। सहयोग करने वाले साथियों को बसनेगा अभियान की ओर से एक रसीद जारी की जायेगी। हम उम्मीद करते हैं कि इस न्यायपूर्ण संघर्ष में आप हमारा सहयोग करेंगे। यह एक लम्बी लड़ाई है और इसमें हमें आपके निरन्तर सहयोग की आवश्यकता होगी।
क्रांतिकारी अभिवादन समेत,
संयोजन समिति
(भगतसिंह राष्ट्रीय रोज़गार गारण्टी कानून अभियान)
घटक संगठन: नौजवान भारत सभा, दिशा छात्र संगठन, बिगुल मज़दूर दस्ता, दिल्ली स्टेट आंगनवाड़ी वर्कर्स एण्ड हेल्पर्स यूनियन, दिल्ली इस्पात उद्योग मज़दूर यूनियन (रजि.), दिल्ली मेट्रो रेल कॉण्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन (रजि.), ऑटोमोबाइल इण्डस्ट्री कॉण्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन, बवाना इण्डस्ट्रियल एरिया वर्कर्स यूनियन, दिल्ली घरेलू कामगार यूनियन, दिल्ली मज़दूर यूनियन, स्त्री मज़दूर संगठन

सहयोग भेजने हेतु अकाउंट:
योगेश स्वामी, अकाउंट नंबर-34659863397
आईएफ़एससी कोड: SBIN007836,
एसबीआई सभापुर, दिल्ली
अकाउंट में सम्बद्ध फ़ोन नंबर- 9289498250

फेसबुक पेज: https://www.facebook.com/CampaignforBSNEGA/
वेबसाईट: https://bsnega.com/
email: sunnysingh.disha@gmail.com
फ़ोन नम्बर- सनी 9873358124 शिवानी 9711736435 योगेश 8920215215